कांग्रेस विधायक दल की बैठक से सिंहदेव का किनारा, दिल्ली में आलाकमान से करेंगे मुलाकात !

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव शामिल नहीं हुए हैं. वह राष्ट्रपति चुनाव के बाद सोमवार को दिल्ली जाएंगे. यहां पर वह कांग्रेस आलाकमान से मिलकर अपनी बात रखेंगे.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक से सिंहदेव का किनारा, दिल्ली में आलाकमान से करेंगे मुलाकात !

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत मंत्री पद से इस्तीफा दिया  है. उसके बाद सिंहदेव ने कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में हिस्सा नहीं  लिया. सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग के बाद टीएस सिंहदेव दिल्ली के लिए रवाना होंगे और वहां कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात करेंगे. सोमवार को सिंहदेव राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने के बाद दिल्ली रवाना हो जाेंगे उसे बाद दिल्ली में वह कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात  करेंगे.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अभी सरगुजा में है. वह अंबिकापुर से रात को ट्रेन के जरिए रायपुर आएंगे. उसके वाद वह सोमवार सुबह रायपुर पहुंचकर सीधे सिविल लाइन स्थित अपने आवास जाएंगे. यहां से वह विधानसभा जाकर राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करेंगे. राष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग के बाद टीएस सिंहदेव दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

 कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की सिंहदेव से फोन पर चर्चा हुई है. सिंहदेव ने पत्र के बिंदुओं पर पीएल पुनिया से चर्चा की है. पीएल पुनिया ने छत्तीसगढ़ के राजनैतिक हालात और परिस्थितियों की जानकारी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल को दे दी है.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार शाम को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मंत्रीपद से इस्तीफे की घोषणा की थी. उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चार पेज का एक पत्र लिखा है. इसमें विभाग में लगातार दखलअंदाजी और उनके प्रस्तावों पर काम नहीं होने की गंभीर शिकायतें हैं. इस पत्र में उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि वे पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के भार से खुद को पृथक कर रहे हैं.