कुमारी शैलजा ने तय किया विधानसभा चुनाव के लिए टिकट का फार्मूला

कुमारी शैलजा ने तय किया विधानसभा चुनाव के लिए टिकट का फार्मूला

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कई महत्तवपूर्ण निर्णय लिए गए है। प्रदेश मुख्यालय राजीव में करीब ढाई घंटे तक चली। बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि सभी 90 सीटों पर दावेदारी को लेकर भी चर्चा हुई।

बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव के टिकट वितरण के फॉर्मूले के बारे में बोलते हुए प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा है कि उम्मीदवार में पार्टी के प्रति निष्ठा और जीतने की क़ाबिलियत होना ज़रूरी। उम्मीदवारों की सूची लंबी होने पर प्रत्याशियों के लिए चयन प्रकिया तैयार कि गई है। जानकारी के मुताबिक कल से 22 अगस्त तक ब्लॉक में आवेदन लिए जाएंगे, जिसकी कोई फीस नहीं ली जाएगी। इसके बाद 24 अगस्त तक ब्लॉक की बैठक संपन्न होगी।

ब्लॉक स्तर की मीटिंग के बाद एक या दो से लेकर 5 नामों का पैनल बना सकते हैं। 26 अगस्त तक सभी आवेदन और प्रस्ताव पत्र जिला कांग्रेस कमेटी में जमा किए जाने चाहिए। 29 अगस्त तक हर पीसीसी की जिला कांग्रेस कमिटी की मीटिंग होगी। सभी आवेदन पत्रों के साथ 5 नामों के पैनल को 31 अगस्त तक पीसीसी में जमा करना अनिवार्य है। सभी आवेदन पीसीसी में आने के बाद स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक होगी और उसमें फैसले के बाद पहली लिस्ट आएगी।