छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने किया राजभवन का घेराव

रायपुर में महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना समेत जीएसटी को लेकर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने किया राजभवन का घेराव

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि '' पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए तो ट्रांसपोर्टेशन का भी दाम बढ़ जाता है, ट्रैक्टर भी डीजल से चलता है. खेती किसानी के काम भी महंगे हो गए. कभी 30 पैसा कभी 85 पैसा इस तरह से रोज पेट्रोल के भाव बढ़ रहे हैं. आम आदमी का घर चलाना मुश्किल हो रहा है. यह जो महंगाई बढ़ रही है. इसका पैसा किसकी जेब से जा रहा है. व्यापारी, गृहणी, किसान मजदूर यह सब लोग मेहनत कर रहे हैं और मोदी सरकार ने ऐसा सिस्टम बनाया है कि उनकी जेब से पैसा मोदी सरकार के पास चला जा रहा है.''

भूपेश बघेल ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा देश के कारोबारी घरानों पर भी इशारों इशारों में सियासी प्रहार किया.उन्होंने कहा ''केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर 28 लाख करोड़ रुपए वसूल कर लिए. उद्योगपतियों का लाखों करोड़ रुपए माफ किया जा रहा है. जितने एयरपोर्ट हैं सब बिक गए हैं. कौन खरीद रहा बताने की जरूरत नहीं है, हम दो हमारे दो.''

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (पिछड़ा वर्ग विभाग) के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय कैप्ट. अजय सिंह यादव जी के आह्वान पर एवम छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के अध्यक्ष माननीय डॉ. चौलेश्वर चंद्राकर जी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के समस्त पदाधिकारियों के द्वारा देश में बढ़ती बेलगाम मंहगाई, अनियंत्रित बेरोजगारी, कुलशीत अग्निपत योजना एवम मूलभूत दैनिक उपयोगी वस्तुओं पर बेलगाम GST के विरोध में आज राजधानी रायपुर में राष्ट्रव्यापी धरना आयोजित कर केंद्र के नरेंद्र मोदी सरकार के जनविरोधी, देशविरोधी नीतियों, कार्यों तथा योजनाओं के संबध में प्रदेश की जनता को अवगत कराते हुवे राजभवन का घेराव कर केंद्र की भाजपा सरकार को अपना विरोध दर्ज कराया।

       डॉक्टर चंद्राकर ने धरना को संबोधित करते हुवे बताया की नरेंद्र मोदी जी एवम भाजपा ने भारत की जनता को प्रति वर्ष 2 करोड़ रोजगार, सबके खाते में 15-15 लाख रुपए, विदेशों से कालाधान वापस लाने, लोकपाल बिल लाने, दागी नेताओं के प्रकरणों का फास्ट्रैक कोर्ट के माध्यम से त्वरित निराकरण करने जैसे झूठे एवम लोक लुभावने वादे तथा पेट्रोल डीजल ,गैस आदि के कीमतों को मुद्दा बनाकर 2014 में देश की सत्ता हासिल किया। सत्ता हासिल करते जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को किए अपने चुनावी वादे भूल गए तथा जनहित एवम देशहित के कार्यों को भूलकर अपने उद्योगपति चुनावी फाइनेंसरों को और अमीर बनाने के काम में लग गए।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कामों को बताते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले '' यह सरकार राहुल जी के निर्देश पर कांग्रेस के निर्देश पर योजना बना रही है. हमारी सरकार के खजाने का पैसा किसान के खाते में जाना चाहिए. हमने पहल की. 2500 रूपया क्विंटल धान खरीदी की जाएगी. किसान के खाते में लघु वनोपज की खरीदारी का 4000 प्रति मानक बोरा के हिसाब से पैसा जाएगा. हमारी सरकार में खजाने का पैसा आदिवासी लोगों के खाते में जाएगा.''

       एक ओर जनता को हिंदू - मुस्लिम, मंदिर - मस्जिद, जात - पात में उलझाकर देश के मूल मुद्दो से उनका ध्यान भटकाते रहे एवम इसी आड़ में देश के तमाम सार्वजनिक संस्थान, उद्योग, कल कारखाने, फैक्ट्रियां, रेलवे, एयर इंडिया सरकारी बंदरगाह, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, ऐतिहासिक इमारतें, आदि सब अपने उन्ही उद्योगपति मित्रों के हांथ में कौड़ियों के भाव सौप दिया जो देश को आर्थिक सुदृंता प्रदान करती थी, देश में करोड़ों रोजगार का श्रृजन किया करती थी देश की रीढ़ की हड्डी हूवा करती थी।
       दूसरी ओर नोट बंदी कर देश के जनता को जमा पूंजी पर हांथ साफ किया, अनीतिगत GST लगाकर छोटे एवम मझौले व्यापारियों को बर्बाद करने का काम किया, किसानों को बर्बाद करने 3 काले कानून बनाकर सालों दिल्ली की सीमा पर हड़ताल पर लगा दिया।

     और अब डीजल पेट्रोल गैस के कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि कर जानता का खून चूसने का काम कर रही है, गरीब और गरीब होता जा रहा है तथा अमीर और अमीर देश में आर्थिक आधार पर बड़ा विभेद उत्पन्न हो गया है, लाखों उद्योग, कारखाने बंद हो गए करोड़ों बेरोजगार हो गए और आज अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे है।

      डॉक्टर चंद्राकर ने कहा की आज केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष को कमजोर करने बदले की कुलशित राजनीति कर रही है, ED, CBI को औजार की तरह विपक्ष के नेताओं पर प्रयोग कर उन्हे डराने धमकाने का काम कर रही है , जनता के आवाज को दबाने का हर तिकड़म कर रही है इसलिए आज जनता को भी कांग्रेस के साथ हांथ से हांथ मिलाकर देश की मूलभूत समस्याओं पर आवाज बुलंद करने की जरूरत है ताकि इस तानाशाही एवम अराजक मोदी सरकार के दमनकारी नीति और भारत तथा भारतवासियों को बर्बाद करने से रोका जा सके ।
      इस अवसर पर डॉ. चौलेश्वर चन्द्राकर के साथ मुख्य रूप से संगठन के पदाधिकारी  पूर्व विधायक श्री चुन्नी लाल साहू, मुरली महंत , अशोक पटेल, ओम श्रीवास, भूषण साहू, तिरिथ कुमारी मानिकपुरी, शीतल दास, पुष्पेंद्र परिहार, शंकर सिंह परिहार, पुष्पेंद्र प्रताप,बजरंग शर्मा,पप्पू खान, आदि उपस्थित रहे