भूपेश के ताजा बयानों से छत्तीसगढ़ में भगवान राम और राम वन गमन पथ पर राजनीति गर्माई

छत्तीसगढ़ में भगवान राम और राम वन गमन पथ पर राजनीति तेज हो गई है. भूपेश बघेल ने बीजेपी पर धर्म के आधार पर राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 15 साल तक सत्ता में रहने के बाद भी बीजेपी ने राम वन गमन पथ नहीं बनाया.

भूपेश के ताजा बयानों से छत्तीसगढ़ में भगवान राम और राम वन गमन पथ पर राजनीति गर्माई

 सीएम भूपेश बघेल ने राम वन गम पथ को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि "15 साल तक छत्तीसगढ़ में बीजेपी सत्ता में रही, लेकिन इन 15 वर्षों में बीजेपी ने राम वन गमन पथ नहीं बनाया". सीएम बघेल ने बीजेपी पर धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप लगाया है. राम वन गमन पथ पर बोलते-बोलते सीएम बघेल ने बीजेपी को अयोध्या राम जन्मभूमि मसले पर भी घेरा. सीएम बघेल ने कहा कि "इन लोगों ने साल 1925 से 1980 तक अयोध्या मामले पर कुछ नहीं कहा. जबकि यह मुद्दा आजादी से पहले का है. तब उन्होंने भगवान राम को याद नहीं किया. जब उन्होंने देखा कि उन्हें इससे वोट मिल सकते हैं तो वो इस मुद्दे में घुस गए".

छत्तीसगढ़ में राम वन गमन पथ के निर्माण पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि "हम भगवान राम को गरिमा के रूप में मानते हैं. उनकी छवि गरिमामई व्यक्ति के रूप में है. कांग्रेस राम राज्य के बारे में सोचती है. लेकिन दूसरे दलों ने भगवान राम को बीते वर्षों में योद्धा के तौर पर दिखाने की कोशिश की है. इसी तरह भक्ति, ज्ञान और शक्ति के प्रतीक हनुमान को क्रोधित रूप में चित्रित किया जा रहा है. यह समाज के लिए अच्छा नहीं है"

देश में मौजूद कोयला संकट पर सीएम बघेल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने यहा कि "अब बीजेपी ने स्वीकार किया है कि कोयले पर उनकी नीति असफल हैं. क्योंकि देश भर में ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है. इसका खामियाजा पूरा देश भुगत रहा है. रेलवे मौजूदा दौर में परिवहन का सबसे सस्ता साधन है. क्या मोदी सरकार रेलवे को बंद करना चाहती है".

 कांग्रेस चिंतन शिविर पर भी सीएम भूपेश बघेल ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि "कांग्रेस चिंतन शिवर में देश की मौजूदा आर्थिक स्थिति पर चर्चा होगी. इसके अलावा कांग्रेस संगठन पर भी बात होगी. कांग्रेस संगठन को लेकर सोनिया गांधी अंतिम फैसला लेगी"