चिट फंड घोटाले पर AAP ने कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर ने की निवेशकों को पूरी राशि लौटाने की मांग विस चुनाव के मद्देनजर निवेशकों को लुभा रही कांग्रेस

छत्तीसगढ़ीया भाईयों की संपूर्ण गाढ़ी कमाई हो वापस- संतोष चन्द्राकर,लोकसभा प्रभारी छत्तीसगढ़ चिट फंड घोटाला बीजेपी-कांग्रेस की मिलीभगत-अभिषेक जैन प्रदेश सह सचिव पांच साल में 6 हजार करोड़ में से महज 40 करोड़ रुपये की ही हुई वापसी - संजय यादव, लोकसभा सचिव

चिट फंड घोटाले पर AAP ने कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर ने की निवेशकों को पूरी राशि लौटाने की मांग विस चुनाव के मद्देनजर निवेशकों को लुभा रही कांग्रेस

महासमुन्द , 03 अगस्त 2023

आम आदमी पार्टी ने आज जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर, प्रदेश सह सचिव अभिषेक जैन, लोक सभा प्रभारी संतोष चन्द्राकर, लोक सभा  सचिव संजय यादव के नेतृत्व मे महासमुन्द कलेक्टर के नाम से अपर कलेक्टर दुर्गेश वर्मा को ज्ञापन सौपते हुए महासमुन्द जिले के नागरिकों के चिटफंड कंपनीयों एवं सहारा कंपनी मे डूबे पैसे को वापस दिलाने की मांग किया, जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर ने कहा सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा चिटफंड निवेशकों को राहत स्वरुप राशि वितरण को ऊंट के मुंह में जीरा बताते हुए भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला। "आप" जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर ने कांग्रेस पर आरोप लगाते  हुए कहा कि चिटफंड कंपनियों द्वारा निवेशकों से ठगी गई पूरी रकम दिलाने का वादा करने वाली कांग्रेस पार्टी विस चुनाव के मद्देनजर निवेशकों को अल्प राशि वितरण कर चुनावी गेम खेल रही है। 

लोक सभा प्रभारी संतोष चन्द्राकर ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को चिटफंड कंपनियों के निवेशकों के 4 करोड़ रुपये वापस किए हैं, जो कि बहुत ही कम है। आप इसे ऐसे समझ सकते हैं कि खुद मुख्यमंत्री द्वारा छत्तीसगढ़ चिट फंड घोटाले में 6 हजार करोड़ रुपये की घोटाले की  स्वीकारोक्ति की है। जबकि आकड़ा इसके उलट है अकेले महासमुन्द जिले मे 45000 लोंगो के 353 करोड़ रूपये सहारा इंडिया मे एवं अन्य 53 चिटफंड कंपनियों मे लगभग 1000 करोड़ रूपये लोंगो का फंसा पड़ा है जिसमे से एक धेला रुपया भी महासमुन्द जिले के लोंगो को नहीं मिला है जबकि सरकार द्वारा 3-3 बार अनुविभागीय अधिकारियो के माध्यम से लोंगो से फार्म जमा कराया गया था,वहीं इस मामले में पूरे प्रदेश मे पिछले 5 सालों में महज 37 करोड़ रुपये ही निवेशकों को मिल पाए हैं।

प्रदेश सह सचिव अभिषेक जैन ने कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में निवेशकों को उनका संपूर्ण धन वापस दिलाने का वादा किया था। जबकि इस संबंध में अब तक समुचित कार्रवाई नहीं की गई है और सरकार ने अभी तक ठगी का शिकार हुए लोगों का पूरा पैसा वापस नहीं किया है। साथ ही मौके पर बीजेपी को घेरते हुए उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार के दौरान फर्जी चिटफंड कंपनियों ने लोगों को ठगा था, जिसमे  भाजपा के कई प्रदेश स्तरीय नेता इसके फाउंडर बने थे, आज केन्द्र की भाजपा सरकार ने दिखावे के लिए लोंगो का सहारा का पैसा वापस करने के पोर्टल बनाया है जो की वेवसाईट चलती तक नहीं है,लोग भाजपा और कांग्रेस से अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे है । 

लोक सभा प्रभारी सचिव संजय यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनियों में लाखों निवेशकों के अरबो रुपये फंसे हुए हैं। जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा खुले तौर 6 हजार करोड़ रुपये की घोटाले की बात कही गई है। फर्जी कंपनियों के प्रलोभन में छत्तीसगढ़ के लोगों ने अपनी जिंदगी भर की कमाई लगा दी।  कईयों ने खेत, जेवर आदि बेच कर इसमें निवेश किया। जो अब भी अपने पैसों की आस लगाए बैठे हैं। यह छत्तीसगढ़ का एक बहुत बड़ा घोटाला है इसकी उच्च स्तरीय जांच करके दोषियों पर सख्त से सख्त कदम उठाए जाने चाहिए।
  आज ज्ञापन सौपने वालों मे प्रमुख रूप से आम आदमी पार्टी के सकील खान,राकेश झाबक,कादिर चौहान,खिरोद पटेल,मेघा चन्द्राकर, इमरान खान,मुनु दाऊ सागर,कुलेश्वर पटेल,अनवर खान,भोला निषाद, सेवाराम साहू,कोमल खुसरो,सनत चौहान,मीनाक्षी ठाकुर,केशव पटेल, डोंगर सिंग चक्रधारी, नीलम ध्रुव, कैलाश जैन, रामदयाल पटेल,गौतम नेताम,भूषण सिन्हा, सुषमा चौहान,मधु यादव,पूनाराम निषाद, तुलूराम ध्रुव,महेश कर्ष, विनोद यादव आदि कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।