कोरोना इफेक्ट: CG के पंचायत चुनावों में रैली-सभा पर रोक

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रचार प्रसार रोक लग गया है. चुनाव में उतरे हुए प्रत्याशी सिर्फ डोर टू डोर माध्यम से अपना प्रचार प्रसार कर पाएंगे.

कोरोना इफेक्ट: CG के पंचायत चुनावों में रैली-सभा पर रोक

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रचार प्रसार में ब्रेक लग गया है. बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए, छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत और पंचायत उपचुनाव में रोड शो ,पद यात्रा, रैली और जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया है. बता दें कि चुनाव में उतरे हुए प्रत्याशी सिर्फ डोर टू डोर माध्यम से अपना प्रचार प्रसार कर पाएंगे.

राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि वे अपने-अपने जिलों में होने वाले पंचायत चुनाव का संचालन कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए करवाएं. राज्य सरकार और भारत सरकार द्वारा जारी किए गए कोरोना गाइडलाइन का पालन करें.

पंचायत चुनाव में कोरोना का ग्रहण इस तरह लगा है कि चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशियों को प्रचार-प्रसार के लिए सिर्फ एक ही वाहन की अनुमति दी गई है. इसके साथ ही प्रचार प्रसार के लिए केवल 4 सदस्यों को ही भाग लेने की अनुमति दी गई है.

त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव और उपचुनाव के लिए मतदान 20 जनवरी को होने हैं. इस चुनाव में जिला पंचायत सदस्य के लिए 12 प्रत्याशी, जनपद सदस्य के लिए 88 प्रत्याशी, सरपंच पद के लिए 455 और पंच के लिए 733 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.